Bihar SI Vacancy 2024: बिहार दरोगा भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, देखें आवेदन प्रक्रिया

Bihar SI Vacancy 2024 :- बिहार सरकार अपने राज्य में सब इंस्पेक्टर के पदों पर बहुत जल्द भर्ती जारी करने वाली है। जितने भी नौजवान बिहार सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए उत्सुक है। उन सभी के लिए बहुत जल्द बड़ी खुशखबरी आने वाली है क्योंकि कुछ ही दिनों में बिहार दरोगा भर्ती 2024 के नोटिफिकेशन को जारी किया जाएगा। काफी सारे ऐसे भी उम्मीदवार हैं जो Bihar SI Bharti 2024 Kab Aayega के बारे में सर्च करते हैं ताकि उनको भर्ती के नोटिफिकेशन जारी होने के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके।

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि दरोगा पुलिस भर्ती के साथ ही साथ शिक्षक भर्ती पर भी काफी ज्यादा जोर सरकार द्वारा दिया जा रहा है। अतः बिहार दरोगा भर्ती 2024 आपके लिए एक बेस्ट अवसर हो सकता है। चलिए नीचे के लेख में हम आप सभी को Bihar Daroga Vacancy 2024 Kab Aayega, योग्यता, आयु सीमा, महत्वपूर्ण दस्तावेज और सिलेक्शन प्रोसेस इत्यादि के बारे में डिटेल में जानकारी प्राप्त करते हैं

Bihar SI Vacancy 2024
Bihar SI Vacancy 2024

Bihar SI Vacancy 2024: Overview

Article NameBihar SI Vacancy 2024 Notification Kab Aayega
ModeOnline
CategoryVacancy
Age Limit20 to 37 Years
Total Post2300 (Expected)
Application BeginSoon
Last DateSoon
Bihar Daroga Salary 2024 Start35,400
Official Websitebpssc.bih.nic.in

Bihar SI Vacancy 2024 Kab Aayega 

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अभी हाल ही में बिहार में पुलिस भर्ती का एग्जाम संपन्न हुआ है। अतः रिजल्ट आने में कुछ समय लगेगा। रिपोर्ट्स के द्वारा बताया जा रहा है कि सितंबर महीने के आखिरी सप्ताह या फिर अक्टूबर महीने में बिहार एसआई भर्ती 2024 के नोटिफिकेशन को जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अभी ऑफीशियली रूप से कोई भी निश्चित स्थिति नहीं जारी की गई है। अतः ऐसे में आप बिहार सब इंस्पेक्टर भर्ती 2024 से जुड़ी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट newshiest.in से जुड़े रहें और आप बिहार दरोगा की ऑफीशियली वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 

Bihar SI Recruitment 2024 Age Limit 

जैसा कि आप भी जानते हैं कि प्रत्येक भर्ती में आयु सीमा कितना महत्वपूर्ण होता है। जानकारी के लिए आप सभी को बता देंगे बिहार सब इंस्पेक्टर वैकेंसी 2024 में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा (20 वर्ष से 37 वर्ष) के मध्य में रखी गई है। इसके अलावा ओबीसी वर्ग अनुसूचित वर्ग एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के आयु सीमा में सरकार द्वारा छूट भी दिया जाएगा। 

Bihar SI Bharti 2024 Notification Qualification 

यदि आपका भी सपना बिहार में दरोगा बनने का है तो सबसे पहले आपको बिहार दरोगा रिक्रूटमेंट 2024 में योग्यता के बारे में जानकारी होनी चाहिए। जितने भी उम्मीदवार बिहार दरोगा भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। बिहार दरोगा भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता में इस डिग्री का होना अति आवश्यक है। 

Bihar SI Vacancy 2024 Notification Documents 

  • आय प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • निवास प्रमाण पत्र 
  • आधार कार्ड 
  • मोबाइल नंबर 
  • हस्ताक्षर 
  • ईमेल आईडी 
  • पासपोर्ट साइज फोटो 
  • योग्यता से जुड़े सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट

Bihar Daroga Bharti 2024 Selection Process 

यदि आप बिहार दरोगा वैकेंसी 2024 के सिलेक्शन प्रोसेस के बारे में जानना चाहते हैं, तो जानकारी हेतु बता दें कि सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। यदि आप लिखित परीक्षा में पास होते हैं उसके बाद आप सभी का फिजिकल टेस्ट होगा। फिजिकल टेस्ट में पास हुए उम्मीदवारों डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। इतने प्रक्रिया में जितने भी विद्यार्थी पास होगी, उनका सिलेक्शन हो जाएगा।

Bihar SI Vacancy 2024 Me Avedan Kaise Kare 

  • सबसे पहले आप सभी को बिहार दरोगा की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • मुख्य पेज पर दिखाई दे रहे Bihar Sub Inspector Vacancy 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा। 
  • अब आपको मांगी गई सभी जानकारी को दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • इतना करने के बाद आपको सबमिट करना होगा। 
  • सबमिट करते ही आपका आवेदन सफलतापूर्वक संपन्न हो जायेगा। 

Bihar SI Vacancy 2024: Links 

Official websiteCheck here
Home PageCheck here

FAQ’s Related Bihar SI Vacancy 2024

Q. बिहार सब इंस्पेक्टर की नई भर्ती कब आएगी? 

अक्टूबर महीने में बिहार सब इंस्पेक्टर की भर्ती आएगी।

Q. बिहार एसआई भर्ती 2024 में आवेदन कैसे करें?

आवेदन करने के डिटेल प्रक्रिया को हमने ऊपर बताया है।

Leave a Comment