NCVT MIS ITI Result 2024: जाने किस दिन आएगा आईटीआई का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से देखें आईटीआई का रिजल्ट

NCVT MIS ITI Result 2024 Released :- आईटीआई का परीक्षा एनसीवीटी (नेशनल काउंसलिंग ऑफ़ वोकेशनल ट्रेनिंग) के द्वारा आयोजित किया जाता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि आईटीआई परीक्षा को दो चरणों में आयोजित किया जाता है। पहले प्रैक्टिकल होता है फिर थ्योरी होता है। 1 अगस्त से 6 अगस्त 2024 तक आईटीआई के प्रैक्टिकल एग्जाम को आयोजित किया गया था इसके अलावा 7 अगस्त से लेकर के 27 अगस्त 2024 तक थ्योरी की परीक्षा संपन्न कराई गई थी। 

परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र आईटीआई रिजल्ट 2024 कब आएगा के बारे में सर्च कर रहे हैं और जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं यदि आप भी उन्हीं में से एक हैं तो आज की यह जानकारी आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है। NCVT MIS ITI Exam 2024 को आईटी संस्थान में पढ़ रहे प्रथम, द्वितीय और तृतीय सेमेस्टर के छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के रिजल्ट ही छात्रों के ज्ञान और कौशल को अच्छे मुकाम पर ले जाने में मदद करते है। 

आईटीआई परीक्षा 2024 को ऑनलाइन के साथ ही साथ ऑफलाइन माध्यम से आयोजित किया जाता है। जिसमें से ड्राइंग की परीक्षा, इंजीनियरिंग और प्रैक्टिकल को ऑफलाइन मोड़ आयोजित किया जाता है। इसके अलावा एम्पलाईेबिलिटी स्किल परीक्षा, कैलकुलेशन और वर्कशॉप साइंस को ऑनलाइन आयोजित किया जाता है। चलिए अब हम आईटीआई रिजल्ट 2024 को कैसे चेक करें के बारे में विस्तार में जानकारी प्राप्त करते हैं

NCVT MIS ITI Result 2024
NCVT MIS ITI Result 2024

NCVT MIS ITI Result 2024: Overview

Article NameNCVT MIS ITI Result 2024
CategoryResult
Year2024
NCVT MIS ITI Practical Exam 2024 1 अगस्त से 6 अगस्त तक
NCVT MIS ITI Theory Exam 2024  7 अगस्त से 27 अगस्त तक
NCVT MIS ITI Result 2024 Kab AayegaNotified Soon
Official Websitewww.ncvtmis.gov.in

 

NCVT MIS ITI Result 2024

जैसे कि हमने आपको पहले ही बता दिया कि आईआईटी की परीक्षा को दो चरणों में आयोजित किया जाता है। जिसमें से इस बार 1 अगस्त से लेकर के 6 अगस्त के बीच में प्रैक्टिकल परीक्षा को आयोजित किया गया था और दूसरे चरण में 7 अगस्त से लेकर के 27 अगस्त के बीच में थ्योरी परीक्षा को आयोजित किया गया था। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थी एनसीवीटी एमआईएस आईटीआई रिजल्ट 2024 कब आएगा का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। चलिए हम लोग रिपोर्ट्स द्वारा लगाए गए अनुमान के अनुसार रिजल्ट जारी होने के निश्चित डेट के बारे में जानते हैं।

NCVT MIS ITI Result 2024 Kab Aayega

जितने भी उम्मीदवार आईटीआई परीक्षा 2024 में पार्टिसिपेट किए हैं वे लोग ITI Result 2024 Kab Aayega के बारे में सर्च करके विस्तार में जानकारी प्राप्त करना चाह रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अभी एनसीवीटी अर्थात नेशनल काउंसलिंग ऑफ़ वोकेशनल ट्रेनिंग के ऑफिसियल वेबसाइट से रिजल्ट जारी करने की तिथि के बारे में कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है। वैसे रिपोर्ट्स के द्वारा बताया जा रहा है कि आईटीआई रिजल्ट 2024 को सितंबर महीने के दूसरे सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा। 

How to Check NCVT MIS ITI Result 2024?

कई छात्रों का सवाल होता है कि NCVT MIS ITI Result 2024 Kaise Check Kare, वहीं कुछ छात्रों को रिजल्ट चेक करने के प्रक्रिया के बारे में सही से जानकारी नहीं होता है, तो चलिए नीचे के आर्टिकल में हम कुछ स्टेप्स में रिजल्ट को चेक करने का प्रोसेस जानते हैं 

  • सर्वप्रथम सभी छात्र को आईटीआई के ऑफिसियल साइट पर विजिट करना होगा। 
  • इसके बाद आप सभी को मुख्य पेज पर NCVT MIS ITI Result 2024 वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको रोल नंबर या फिर पंजीकरण संख्या जैसे जानकारी को डालकर सबमिट करना होगा।
  • सबमिट करते ही आप सभी छात्रों के स्क्रीन पर आईटीआई का रिजल्ट दिखाई देने लगेगा। 
  • इस प्रकार आप लोग ऊपर के प्रक्रिया को फॉलो करके आईटीआई के रिजल्ट को आसानी से चेक कर सकते हैं।

NCVT MIS ITI Result 2024: Links 

Official websiteCheck here
Home PageCheck here

FAQ’s Related NCVT MIS ITI Result 2024

Q. आईटीआई का रिजल्ट कब आएगा 2024?

एनसीवीटी एमआईएस आईटीआई का रिजल्ट सितंबर महीने के द्वितीय सप्ताह में जारी होगा।

Q. एनसीवीटी एमआईएस आईटीआई रिजल्ट को कैसे चेक करें?

एनसीवीटी एमआईएस आईटीआई के रिजल्ट को चेक करने के पूरे प्रोसेस को हमने ऊपर के लेख में कुछ स्टेप्स में बताया हुआ है। 

Leave a Comment