NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live: बड़ी खबर, जाने नीट का पेपर दोबारा होगा या नहीं

NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live :- जैसा कि आप लोग भी जान रहे हैं कि नीट यूजी रिजल्ट 2024 सुप्रीम कोर्ट में चला गया है। NEET UG Re-Exam 2024 को लेकर आज बड़ा फैसला आने वाला है। जैसा कि आप भी जान रहे हैं कि NEET UG Result 2024 के विषय में सुनवाई 23 जुलाई को किया गया है। 

ऐसे कई सारे छात्र और छात्राएं हैं। जिन्होंने मेहनत और कठिन परिश्रम करके परीक्षा दिया था और अच्छे अंक प्राप्त किए थे किंतु पेपर लीक और धांधलेबाजी के चलते नीट यूजी रिजल्ट 2024 को रद्द कर दिया गया। आइए अब हम NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live के बारे में डिटेल में जानकारी प्राप्त करते हैं

NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live
NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live

NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live: Overview

Artical NameNEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live
परीक्षा का नामNEET UG Exam 2024
सत्र2024
रिजल्ट वेबसाइटhttps://www.nta.ac.in/

NEET UG Supreme Court Hearing Today Live

सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नीट यूजी 2024 के विषय में 23 जुलाई को किया गया है। सूत्रों के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि अदालत नीट यूजी परीक्षा 2024 को दोबारा आयोजित करने का फैसला सुनाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि 18 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए (राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी) को शनिवार दोपहर 12:00 बजे तक सभी उम्मीदवारों के रिजल्ट को एनटीए के ऑफिसियल वेबसाइट पर प्रकाशित करने का निर्देश दिया था। 

सीजेआई ने कहा है कि “न्यायालय अभी दागी एवं वेदाग लोगों को अलग करने में लगी हुई है। इस जांच के दौरान पाए गए दागी लोगों के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई की जाएगी। ताकि कोई भी व्यक्ति पुनः बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने के लिए हजारों दफा सोचे।” 

वहीं सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि “परीक्षा रद्द करने की मांग बिल्कुल भी जायज नहीं है। एनटीए या किसी के पास ऐसा कोई सबूत नहीं है जिससे पूरी परीक्षा की पवित्रता प्रभावित करने का पता चले।

NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live: क्या NEET की परीक्षा दोबारा होगी?

जितने भी छात्र और छात्रों ने कठिन परिश्रम करके परीक्षा में अच्छा अंक प्राप्त किया था। उनको परीक्षा रद्द होने का बहुत बड़ा झटका लगा होगा। परीक्षा रद्द होने की यह खबर उन सभी विद्यार्थीयों के लिए बहुत ही दुखभरी खबर रही होगी। जिन विद्यार्थीयों की तैयारी अच्छी रही होगी वह सब परीक्षा को दोबारा देना चाहेंगे।

हालांकि रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने यह साफ तौर से कह दिया है कि नीट यूजी एग्जाम 2024 को दोबारा आयोजित नहीं किया जाएगा। ग्रेस मार्क्स वाले क़रीब 1563 विद्यार्थियों का परिक्षा दोबारा हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि यदि अभी भी किसी को कोई भी दिक्कत है तो वह अपने राज्य के हाई कोर्ट में अपील करें।

NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live: Links

Official websiteCheck here
Home PageCheck here

Conclusion (NEET UG Exam 2024 Supreme Court Hearing Live)

ऊपर के लेख में हमने आपको सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में विस्तार में जानकारी दिया है। आशा करते हैं कि ऊपर बताइए की जानकारी से आपका पूरा डाउट क्लियर हो गया होगा। इसी तरह की और जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें और यदि यह जानकारी आपको अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें।

FAQ’s Related NEET UG Re-Exam 2024 Supreme Court Hearing Live

Q. क्या NEET की परीक्षा दोबारा होगी?

नीट की परीक्षा दोबारा आयोजित नहीं की जायेगी।

Q. क्या NEET 2024 का पेपर लीक हुआ है?

सीबीआई अधिकारी द्वारा अदालत में साबित कर दिया गया है कि NEET Paper Leak 2024 व्यापक नहीं था।

Leave a Comment